Monday, August 25, 2014

आखँ खुलते ही देखा एक चमत्कार

कलम से_____

आखँ खुलते ही देखा
एक चमत्कार
कबूतर युगल था फिर एक साथ
कौतूहल बस पूछ लिया
कहाँ गयी थी
कहने लगी हँस कर वह
मैं भी देख रही थी
करते हैं मुझसे प्यार या नहीं
बिन बताए मैके चली गई थी
लौट कर देखा है इन्हें बेहाल
वादा है मेरा
अब न जाऊँगी कभी इन्हें छोड़
रहूँगी इनके पास अब मैं सदा।

प्यार में नोंकझोंक नहो
तो जीने का मज़ा नहीं
थोड़ी बहुत तकरार
तो चलती मेरे यार।

दोनों मिल दुबारा रह रहे हैैं
परिवार के लिए कुछ प्लान बना रहे हैैं।

//surendrapalsingh//

http://spsinghamaur.blogspot.in/
 — with BN Pandey and Puneet Chowdhary.
Photo: कलम से_____

आखँ खुलते ही देखा
एक चमत्कार
कबूतर युगल था फिर एक साथ
कौतूहल बस पूछ लिया
कहाँ गयी थी
कहने लगी हँस कर वह
मैं भी देख रही थी
करते हैं मुझसे प्यार या नहीं
बिन बताए मैके चली गई थी
लौट कर देखा है इन्हें बेहाल
वादा है मेरा 
अब न जाऊँगी कभी इन्हें छोड़
रहूँगी इनके पास अब मैं सदा।

प्यार में नोंकझोंक नहो
तो जीने का मज़ा नहीं
थोड़ी बहुत तकरार 
तो चलती मेरे यार।

दोनों मिल दुबारा रह रहे हैैं
परिवार के लिए कुछ प्लान बना रहे हैैं।

//surendrapalsingh//

http://spsinghamaur.blogspot.in/
  • Harihar Singh थोडी बहुत नोक झोक चलती है ।बहतरीन अन्दाज में लिखा है मेरे दोस्तSee Translation
  • Anjani Srivastava " दोनों मिल दुबारा रह रहे हैैं...परिवार के लिए कुछ प्लान बना रहे हैैं" ऊँ शान्ति......ऊँ शान्ति !See Translation
  • Rajan Varma मान्यवर ये तो विसंगति हो गई; आप ने कल कबूतर को भेजा था भ्रमण हेतू अौर आज वापिस ले आये कबूतरी को? ये कविता में लिंग-परिवर्तन चल जाये शायद पर कानूनन प्रतिबंधित है; 
    प्यार में नोक-झोंक न हो अौर मित्रों में टीका-टिप्पणी न हो तो मस्ती कहाँ- यही सोच कर बीच-बीच में मस्ती कर लिया करता हूँ- इसे अन्यथा न लिया करें कृप्या
  • S.p. Singh लिंगभेद कविता की रोचकता देख कर किया है। वाकी अब हमलोगों के बीच हँसी मजाक न होगा तो जीवन बिल्कुल नीरस हो जाएगा।
    23 hours ago · Like · 2
  • Anil Kumar Madan Sukhad puner milan achha lagaSee Translation
    21 hours ago · Unlike · 2
  • Puneet Chowdhary I salute your expertise in KANHA related poems and now KABUTAR-KABUTARI business.
  • Puneet Chowdhary Backgrounds are simply so relevant and outstanding
  • Puneet Chowdhary Background pics I mean
    11 hours ago · Unlike · 1
  • S.p. Singh It's my home window AC of drawing room.
  • Puneet Chowdhary It deserves more praise then.It shows your further sensitivity for creativity
    11 hours ago · Unlike · 1
  • Puneet Chowdhary U r always alert to capture right moments and right subjects
    11 hours ago · Unlike · 1
  • Puneet Chowdhary Congrats
    11 hours ago · Unlike · 1
  • S.p. Singh नीदं का वक्त है अब सो भी चाहिए,
    कुछ विचार करेगें परेशान उनको भूल जाइए।

No comments:

Post a Comment