Monday, July 28, 2014

राधे तू रूठी क्यों है?

कलम से _ _ _ _

राधे तू रूठी क्यों है?

राधा बोली,
मेरी करधनी कहीं खोय गई है
ढूंडी बहुत मिल नाय रही है
रास खेले तू करधनी खोऊं मैं
बात ये कछु ठीक नहीं है।

चितां मति कर नई लियाय देगों
अंखियन के आँसू न देख सकूँ हों।

चल सब सखी सखा तोय देख रहे हैं
रास खेलवे कों सब आतुर है रहे हैं।

(कृष्ण राधा और सखी - सखियों के संग यमुना किनारे कदम्ब के पेड के नीचे, उसी स्थान पर ले गये जंहा पूर्व में रास खेला था।)

खेलत खेलत रास कान्हा यूं बोले
सुन मेरी माई,
यह लै राधे अपनी करधनिया
उतार कल तू भूल गई।

लीला थी यह भी मेरी बोले कृष्ण मुरारी,
राधिके तो पै प्यार लुटावै है गिरधारी।

//surendrapal singh//

07 29 2014

http://1945spsingh.blogspot.in/

and

http://spsinghamaur.blogspot.in/
Photo: कलम से _ _ _ _

राधे तू रूठी क्यों है?

राधा बोली, 
मेरी करधनी कहीं खोय गई है
ढूंडी बहुत मिल नाय रही है
रास खेले तू करधनी खोऊं मैं
बात ये कछु ठीक नहीं है।

चितां मति कर नई लियाय देगों
अंखियन के आँसू न देख सकूँ हों।

चल सब सखी सखा तोय देख रहे हैं
रास खेलवे कों सब आतुर है रहे हैं।

(कृष्ण राधा और सखी - सखियों के संग यमुना किनारे कदम्ब के पेड के नीचे, उसी स्थान पर ले गये जंहा पूर्व में रास खेला था।)

खेलत खेलत रास कान्हा यूं बोले 
सुन मेरी माई,
यह लै राधे अपनी करधनिया 
उतार कल तू भूल गई।

लीला थी यह भी मेरी बोले कृष्ण मुरारी,
राधिके तो पै प्यार लुटावै है गिरधारी।

//surendrapal singh//

07 29 2014

 http://1945spsingh.blogspot.in/

and

http://spsinghamaur.blogspot.in/
  • Sp Dwivedi व्रज की सारी माधुरी समेट कर इस 
    कविता में भर दिए . सुमंगल नमन .
    4 hours ago · Unlike · 2
  • Harihar Singh राधे राधे शुभ प्रभातSee Translation
    4 hours ago · Unlike · 2
  • Rajan Varma 'रास खेले तू करधनी खोऊं मैं'- रास तुम भी खेली, करधनी ढूँढू मैं? चिंता मति कर नई लियाय देगों- झट मान जाते हैं कन्हैया- मालुम जो है कि स्वयं छिपाये रहे हैं- ढूँढने की कौनो ज़रूरत नाहिं बा- यही सब छोटे-छोटे प्रसंग बिखरे पड़े हैं- मथुरा-बृज-बरसाने की गलियों, कुँज-उद्यानों में; राधे राधे सर
    4 hours ago · Unlike · 4
  • S.p. Singh सुप्रभात दोस्तों। बस अभी लौट आया हूँ। प्रातः भ्रमण कर तथा कुछ समय पार्क में अपने साथ विता कर।
    4 hours ago · Like · 3
  • Arun Kumar Singh Ati Sunder
    2 hours ago · Unlike · 1
  • BN Pandey RADHE RADHE........JAI SHRI KRISHNA
    2 hours ago · Unlike · 1
  • Devendra Kumar Yadav बहुत सुन्दर।
    2 hours ago · Unlike · 1
  • S.p. Singh वाकई न जाने कितने अफसाने बनेगें
    इस मोहब्बत में 
    अभी तो ये शूरूआत भर है।
    ...See More
  • Javed Usmani बहुत सुंदरSee Translation
  • S.p. Singh धन्यवाद जावेद भाई।
    ईदुलफितर की मुबारकबाद।

No comments:

Post a Comment